Sarkari Yojana

UP Police Constable Admit Card 2024 Download: सभी छात्र यहाँ से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें, डायरेक्ट लिंक

यूपी राज्य के लाखों युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए पुलिस कांस्टेबल निकाल गई है. यह परीक्षा अगस्त महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाली है।

By PMS News
Published on
UP Police Constable Admit Card 2024 Download: सभी छात्र यहाँ से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें, डायरेक्ट लिंक
UP Police Constable Admit Card

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने 30 और 31 अगस्त को होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. ये प्रवेश पत्र आप यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा देने जा रहे सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करके अपना प्रवेश पत्र जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें. प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र, समय और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी गई होगी.

UP Police Admit Card 2024

यूपी राज्य के लाखों युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए पुलिस कांस्टेबल निकाल गई है. यह परीक्षा अगस्त महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाली है। परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए एक विशेष पास की जरूरत होती है, जिसे हम प्रवेश पत्र कहते हैं। इस पास के बिना कोई भी परीक्षा नहीं दे सकता। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को आयोजित होने वाली यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा कर दी है।

एग्जाम सिटी स्लिप का प्रयोग

16 अगस्त 2024 को जारी की गई एग्जाम सिटी स्लिप, अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा शहर की सटीक जानकारी प्रदान करती है। इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए यात्रा की योजना बनाने में आसानी होती है, और वे समय पर परीक्षा स्थल पर पहुँच सकते हैं।

यह भी देखें Rajasthan CET 2024: राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन आज से हो रहे शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

Rajasthan CET 2024: राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन आज से हो रहे शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

परीक्षा की तारीख

परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएगी। यह दो पालियों में संचालित होगी, जिससे कि अधिकतम अभ्यर्थियों को समान अवसर प्रदान किया जा सके। परीक्षा के दोबारा आयोजन की घोषणा पूर्व में पेपर लीक होने के कारण की गई थी, जिससे इस बार विशेष सुरक्षा और सतर्कता बरती जा रही है।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले आपको UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा। इस फॉर्म में आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद फॉर्म में दिए गए कैप्चा को सही-सही भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और एक प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

परीक्षा दिवस पर ध्यान देने योग्य बिंदु

परीक्षा के दिन, अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड के साथ फोटो पहचान पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटो ले जाने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा उन्हें परीक्षा केंद्र पर समय से पहुँचना होगा और सभी नियमों और निर्देशों का पालन करना होगा।

यह भी देखें Caste Certificate: घर बैठे अपना जाति प्रमाण पत्र बनाएँ अपने मोबाइल फोन से

Caste Certificate: घर बैठे अपना जाति प्रमाण पत्र बनाएँ अपने मोबाइल फोन से

Leave a Comment