News

BSNL ने दिया मुकेश अंबानी को जोरदार झटका, BSLN ने लॉन्च कर दिया सस्ता 4G फोन

BSNL ने Karbonn Mobiles के साथ साझेदारी कर सस्ता 4G फोन लॉन्च किया है, जो Jio के फोन से सस्ता हो सकता है। BSNL इस फोन के साथ सस्ता इंटरनेट और स्पैम रोकथाम तकनीक लाएगा।

By PMS News
Published on
BSNL ने दिया मुकेश अंबानी को जोरदार झटका, BSLN ने लॉन्च कर दिया सस्ता 4G फोन

देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों में से एक BSNL ने एक बड़ा कदम उठाते हुए Karbonn Mobiles के साथ साझेदारी कर 4G मोबाइल लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह फोन Jio के फोन से सस्ता हो सकता है और इसके साथ BSNL का सिम भी मिलेगा। इस कदम से BSNL सीधे Jio और अन्य प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों को चुनौती दे सकता है, जो पहले से ही भारत के बाजार में बड़ी हिस्सेदारी रखते हैं।

BSNL का सस्ता 4G फोन लॉन्च

BSNL ने अपने फाउंडेशन डे पर Karbonn Mobiles के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत, BSNL और Karbonn मिलकर एक ऐसा फोन लॉन्च करेंगे जो किफायती होगा और गांवों व छोटे शहरों में पुराने फोन का इस्तेमाल कर रहे लोगों को तेज 4G इंटरनेट सुविधा देगा। यह पहल उन उपभोक्ताओं के लिए है जो महंगे स्मार्टफोन खरीदने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन तेज़ इंटरनेट की जरूरत रखते हैं।

स्पैम पर लगेगी रोक

BSNL ने यह भी घोषणा की है कि वह जल्द ही अपने नेटवर्क पर स्पैम संदेशों से निपटने के लिए AI/ML-संचालित समाधान लाने जा रहा है। यह सिस्टम पहले ही स्पैम संदेशों की पहचान करेगा और उन्हें ग्राहकों तक पहुंचने से पहले ही हटा देगा। इस नई तकनीक का प्रदर्शन भारत मोबाइल कांग्रेस 2024 में किया जाएगा, जो 15-18 अक्टूबर को होने वाला है।

यह भी देखें Sahara India ने जारी कर दी लिस्ट, इनको मिलेगा Refund? Lok Sabha में, Amit Shah ने.....

Sahara India ने जारी कर दी लिस्ट, इनको मिलेगा Refund? Lok Sabha में, Amit Shah ने.....

BSNL का लक्ष्य

BSNL और Karbonn ने भारत 4G साथी नीति के तहत इस नई पहल को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। यह समझौता भारत के दूर-दराज के इलाकों में भी किफायती 4G कनेक्टिविटी पहुंचाने का वादा करता है, जिससे BSNL अपनी पकड़ और मजबूत कर सके।

यह कदम भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक नया मोड़ ला सकता है, जहां BSNL सस्ती दरों पर उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान कर Jio और अन्य बड़ी कंपनियों को सीधी चुनौती दे सकता है।

यह भी देखें खुशखबरी: पेट्रोल होगा 20 रुपये तक सस्ता, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जश्न का माहौल

खुशखबरी: पेट्रोल होगा 20 रुपये तक सस्ता, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जश्न का माहौल

Leave a Comment