Recruitment

Assam Rifles GD Bharti 2024: 10वीं पास खिलाड़ियों के लिए असम राइफल्स में जीडी भर्ती, इस डेट से भरें फॉर्म

असम राइफल्स ने खेल कोटे के तहत राइफलमैन और राइफल वूमेन GD पदों पर 38 वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 17 अक्टूबर 2024 है। चयनित उम्मीदवारों का खेल, शारीरिक परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा।

By PMS News
Published on
Assam Rifles GD Bharti 2024: 10वीं पास खिलाड़ियों के लिए असम राइफल्स में जीडी भर्ती, इस डेट से भरें फॉर्म
Assam Rifles GD Bharti

यदि आप खेल में बहुत अच्छे है और अपनी प्रतिभा साबित करना चाहते है तो आपके लिए असम राइफल्स में सुनहरा मौका है। असम राइफल्स ने राइफलमैन और राइफल वूमेन जनरल ड्यूटी (GD) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती खासतौर पर उन उम्मीदवारों के लिए है, जिन्होंने खेल के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है।

आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 17 अक्टूबर 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifles.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Assam Rifles GD Bharti 2024 पदों का विवरण

असम राइफल्स द्वारा निकाली गई इस भर्ती में कुल 38 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें 19 पद राइफलमैन और 19 पद राइफल वूमेन के लिए हैं। यह भर्ती विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों के लिए है। चयनित उम्मीदवारों को फुटबॉल, जूडो, कराटे, बैडमिंटन, जैवलिन, शूटिंग, लॉन्ग जंप जैसे खेलों में से किसी एक खेल में उत्कृष्टता के आधार पर चुना जाएगा।

ऑफिसियल नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें

असम राइफल्स भर्ती के लिए जरूरी योग्यताएं

असम राइफल्स में भर्ती होने के लिए आपको कुछ खास योग्यताएं पूरी करनी होंगी:

यह भी देखें RRC Railway Apprentice Vacancy 2024: 5066 पदों पर 10वीं पास के लिए रेलवे में वैकेंसी, आवेदन इस तारीख से होगा शुरू

RRC Railway Apprentice Vacancy 2024: 5066 पदों पर 10वीं पास के लिए रेलवे में वैकेंसी, आवेदन इस तारीख से होगा शुरू

  • आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है।
  • आपकी उम्र 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट दी जा सकती है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको किसी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अनुभव होना चाहिए। जैसे कि नेशनल स्पोर्ट्स गेम्स, खेलो इंडिया यूथ गेम्स, विंटर गेम्स या पैरा गेम्स।

आवेदन शुल्क और शारीरिक योग्यता

असम राइफल्स में भर्ती के लिए शारीरिक योग्यताएँ निम्नलिखित हैं:

  • पुरुष उम्मीदवार:
    • ऊंचाई: कम से कम 170 सेंटीमीटर
    • सीना: 80 सेंटीमीटर (फूलने पर 85 सेंटीमीटर)
  • महिला उम्मीदवार:
    • ऊंचाई: कम से कम 157 सेंटीमीटर

Assam Rifles GD Bharti 2024 आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों को आवेदन करते समय 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में सबसे पहले एक रैली आयोजित की जाएगी, जो 25 नवंबर 2024 को होगी। इस रैली में उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर चुना जाएगा। अभ्यर्थियों को इस दौरान अपने सभी मूल दस्तावेज़ साथ ले जाने होंगे।

यह भी देखें Railway New Bharti 2024 Online Apply: 10वीं पास के लिए नई भर्ती, यहाँ से देखें आवेदन प्रक्रिया, विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू

Railway New Bharti 2024 Online Apply: 10वीं पास के लिए नई भर्ती, यहाँ से देखें आवेदन प्रक्रिया, विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू

Leave a Comment