News

Sahara India Money Refund Start: सहारा इंडिया का पैसा होने लगा वापस, जल्दी चेक करें अपना नाम

सहारा इंडिया ने निवेशकों को पैसा वापस करना शुरू कर दिया है। जिन निवेशकों ने आवेदन किया था, उन्हें अब ₹5,00,000 तक की राशि लौटाई जा रही है। रिफंड चेक करने और आवेदन के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाएं।

By PMS News
Published on
Sahara India Money Refund Start: सहारा इंडिया का पैसा होने लगा वापस, जल्दी चेक करें अपना नाम

नई दिल्ली: सहारा इंडिया में निवेश करने वाले लाखों निवेशकों के लिए राहत की खबर है। लंबे समय से अपने निवेश का पैसा वापस पाने का इंतजार कर रहे निवेशकों को अब सहारा इंडिया (Sahara India Money Refund) की ओर से पैसा वापस किया जा रहा है। जिन निवेशकों ने कंपनी में रिटर्न पाने के लिए आवेदन किया था, अब उन्हें धीरे-धीरे उनके खातों में पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है।

सहारा इंडिया मनी रिफंड शुरू

सहारा इंडिया की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण निवेशकों का पैसा डूबने की स्थिति में आ गया था, लेकिन हाल ही में सहारा इंडिया ने अपने निवेशकों को पैसा वापस करना शुरू कर दिया है। पहले निवेशकों को केवल ₹10,000 तक की राशि वापस की जा रही थी, लेकिन अब यह राशि बढ़ाकर ₹5,00,000 कर दी गई है। यह उन निवेशकों के लिए बड़ी राहत की बात है, जो लंबे समय से अपने पैसे का इंतजार कर रहे थे।

पैसा वापस लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी

अगर आपने सहारा इंडिया में निवेश किया था और अब तक रिफंड प्राप्त नहीं किया है, तो सुनिश्चित करें कि आपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा हो। सहारा इंडिया ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया लंबे समय से खोली हुई है, और जिन निवेशकों ने आवेदन किया है, उन्हें अब उनका पैसा वापस मिल रहा है। यदि आपने आवेदन नहीं किया है, तो आधिकारिक पोर्टल पर जाकर जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करें।

यह भी देखें Ration card New Rules: सरकार की ओर से राशन कार्ड को लेकर नियमों में बदलाव किया गया है, इन लोगों को करना है राशन कार्ड सरेंडर

Ration card New Rules: इन लोगों को करना है राशन कार्ड सरेंडर, सरकार ने किया राशन कार्ड के नियमों में बदलाव

रिफंड की प्रक्रिया कैसे चेक करें

अगर आप यह देखना चाहते हैं कि आपका पैसा वापस आया है या नहीं, तो आप अपने बैंक अकाउंट के ट्रांजैक्शन चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, सहारा इंडिया के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आप अपने निवेश का स्टेटस भी चेक कर सकते हैं।

Sahara India Money Refund के लिए आवेदन कैसे करें

  1. सहारा इंडिया मनी रिफ़ंड के आधिकारिक पोर्टल mocresubmit.crcs.gov.in पर जाएं।
  2. वहां पर रिफंड के लिए आवेदन फॉर्म भरें। आवेदन फॉर्म में सभी दस्तावेज सही से लगाएं।
  3. ध्यानपूर्वक सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म सबमिट करें।
  4. जब भी रिफंड की प्रक्रिया शुरू होगी, पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

यह खबर सहारा इंडिया के उन निवेशकों के लिए राहत की है, जो लंबे समय से अपने पैसे की वापसी का इंतजार कर रहे थे। अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है, तो जल्द ही प्रक्रिया पूरी करें और अपने पैसे की वापसी सुनिश्चित करें।

यह भी देखें Ration Card Village Wise List: 90 करोड़ राशन धारकों के लिए खुशखबरी सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फ्री राशन

Ration Card Village Wise List: 90 करोड़ राशन धारकों के लिए खुशखबरी सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फ्री राशन

Leave a Comment